WordPress में Title Attribute Add कैसे करें

क्या आप अपनी वर्डप्रेस साईट में अपलोड की गयी इमेज में title attribute जोड़ना चाहते हैं? Title attribute आपके इमेज को SEO friendly बनाता है।

Title tag आपको अपनी इमेज के बारे में अतिरिक्त जानकारी प्रदान करने की अनुमति देता है। यह सर्च इंजनों को इमेज समझने में मदद करता है।

आज इस आर्टिकल में, मैं आपको बताऊंगा कि वर्डप्रेस में Images के लिए title attributes से कैसे Add करें।

WordPress में Title Attribute Add कैसे करें

Images में title attribute आपको अपनी image के लिए text description जोड़ने की अनुमति देती है जिससे सर्च इंजन बॉट्स के लिए इमेज को समझना आसान हो जाता है।

सर्च इंजन बॉट्स वास्तव में आपकी इमेज को नहीं रीड नहीं कर सकते हैं। लेकिन वे alternate text और title text attribute की मदद से समझ जाते है कि इमेज किस बारे में है।

Alternate tag attribute बताती है कि आपकी छवि क्या है, और यह title attribute से अधिक महत्वपूर्ण है। और यह कुछ इस तरह दिखता है:

लेकिन जब आप छवि में title attribute जोड़ते हैं, तो यह इस तरह दिखता है:

Alternate text और title attribute दोनों का उपयोग आपको Image SEO में मदद करती है, जिससे आप इमेज सर्च से अपनी साइट पर अधिक ट्रैफ़िक ला सकते हैं।

तो अब चलिए शुरू करते है वर्डप्रेस में Title Attribute Add कैसे करें…

वर्डप्रेस में आप आसानी से alt text और title attributes add कर सकते है। Posts >> Add New पर क्लिक करें या उस पोस्ट को एडिट करें जिसकी इमेज में आप title attributes जोड़ना चाहते है।

फिर अपने पोस्ट या पेज में एक इमेज डालें। अपलोड होने के बाद इसमें Title attribute जोड़ने के लिए, अपनी इमेज पर क्लिक करें।

अब ‘Advanced’ टैब पर क्लिक करें और यहाँ आपको एक title attribute का फील्ड दिखाई देगा। बस आपको अपनी title text attribute add करनी की जरूरत है।

बस हो गया… आपने अपनी इमेज में सफलतापूर्वक Title Attribute Add कर लिया है।

छोटा सा निवेदन, अगर यह आर्टिकल आपके लिए मददगार साबित हुई है, तो इसे शेयर करना न भूलें!

इसे भी पढ़ें:


Download WordPress Themes Free

Download Premium WordPress Themes Free

Download Nulled WordPress Themes

Premium WordPress Themes Download

online free course

download lava firmware

Premium WordPress Themes Download

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *