4 Best Result Dekhne Wala Apps 2020

क्या आपने किसी बोर्ड की exam दी हैं… और अब अपनी रिजल्ट देखने के लिए बेस्ट App की तलाश कर रहे है? 

आप अपने Mobile में App की मदद से रिजल्ट चेक कर सकते हैं। यहाँ मैंने रिजल्ट देखने वाले Apps की एक लिस्ट बनायीं है जिनकी मदद से आप अपनी रिजल्ट कुछ मिनटों में देख सकते है। 

तो चलिए उन रिजल्ट चेक करने वाला ऐप को देखते है…

Result Dekhne Wala Apps

यहाँ नीचे मैंने कुछ बेहतरीन Result Checker Apps के बारे में बताया गया है। बस आपको उन्हें अपने मोबाइल में इनस्टॉल करना होगा और अपना Roll Number डालकर रिजल्ट देख सकते हैं। 

10th 12th Board Result,All Board Result 2020

इस ऐप में सभी तरह के रिजल्ट चेक किये जा सकते है। इस एप की मदद से आप अपनी 10वीं और 12वीं रिजल्ट अपने मोबाइल पर ही चेक कर सकते है।

इस app में आप 10वीं और 12वीं के UP Board, Tamilnadu Board, ICSE Board, Bihar Board, CBSE Board, Gujarat Board, Jharkhand Board, Punjab Board आदि बोर्ड के रिजल्ट चेक कर सकते है।

अगर आप Competitive Exam Result check करने के लिए ऐप की तलाश कर रहे है, तो इस एप द्वारा  आप अपनी Competitive Exam Result भी चेक कर सकते है। यह आपको UPSC, SSC, IIT Jee, SBI PO & Clerk आदि के एग्जाम रिजल्ट देखने की अनुमति देता है।

Board Exam Results 2020, 10th & 12th Class Results

यह भी एक बहुत अच्छा Result देखने वाला Apps है। इसमें आप हर तरह की बोर्ड की रिजल्ट चेक कर सकते है। यह आपको UP board result, CBSE board result Bihar board result अपने मोबाइल पर देखने की अनुमति देता है। इस एप की सबसे खास बात यह है, की रिजल्ट आने पर यह आपको नोटिफिकेशन भी देता है।

अगर आप युपी बोर्ड के छात्र है और अपनी रिजल्ट चेक करना चाहते है, तो यह एप आपके लिए सबसे अच्छी एप साबित हो सकती है। यह एप 10th और 12th दोनों के रिजल्ट दिखाती है। 

इसका इंटरफ़ेस भी बहुत आसान है जिसकी वजह से यह एप को इस्तेमाल करना बहुत आसान है।

10th 12th Board Result 2020, All Board Result 2020

यह App भी आपको दुसरे एप्स की तरह सभी तरह के बोर्ड की रिजल्ट और सरकारी Exam रिजल्ट देखने की अनुमति देता है। 

इस एप द्वारा आप सभी प्रकार की बोर्ड रिजल्ट देख सकते है। इस ऐप में सैंपल पेपर्स भी दिए गए है जो आपको बोर्ड एग्जाम की त्यारी में भी मदद करते है। 

आखरी सोच

प्लेस्टोर रिजल्ट देखने के लिए और भी बहुत सारे ऐप मौजूद है। आप अपनी आवश्यकता अनुसार डाउनलोड कर सकते है।

बस आपको प्लेस्टोर में Result Checker Apps सर्च करना होगा यह आपको रिजल्ट में बहुत सारे app  दिखायेगा। आपको अपनी जरूरत के अनुसार डाउनलोड करनी होगी। 

आशा है बताये गये रिजल्ट देखने वाले एप से अपने आपना रिजल्ट चेक कर लिया है। अगर यह आर्टिकल आपके लिए मददगार साबित हुई है, तो इसे शेयर करना न भूलें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *